Proper Trick :- Online Study Become Easy

Its All Related To Online Study Material, Question, Exam Preparation And Online Learning Of English Grammer For The Student Who Loves To Study With Their Mobile And Laptop by dilmeniya

Sunday 13 September 2020

हिंदी से शर्म कैसी? इन 5_ एप से पा सकते हैं दुनिया की किसी भी भाषा का सटीक हिंदी अनुवाद

  Propertrick       Sunday 13 September 2020

हिंदी से शर्म कैसी? इन 5_ एप से पा सकते हैं दुनिया की किसी भी भाषा का सटीक हिंदी अनुवाद



Hindi Diwas 2020 Special Hindi to English Google Translategoogle

Hindi Diwas 2020 : आज की तारीख में हमारी हिंदी इंटरनेट पर बड़ी तेजी से आगे बढ़ रही है. इंटरनेट पर हिंदी कितनी लोकप्रिय है, इस बात का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि एक सर्वेक्षण के अनुसार इंटरनेट पर हिंदी पढ़ने वालों की संख्या हर साल 90 प्रतिशत की दर से बढ़ रही है. हिंदी दिवस के मौके पर हम आपको 5 ऐसे में मोबाइल ऐप्स के बारे में बताते हैं जिनकी मदद से आप किसी भी भाषा का हिंदी में अनुवाद (How to Translate English into Hindi) कर सकते हैं.

Google Translate

इंटरनेट पर अनुवाद की जब भी बात होती है, तो गूगल ट्रांसलेशन का नाम सबसे पहले आता है. अब तो इस ऐप में ऑफलाइन अनुवाद का भी फीचर जोड़ा गया है. इस ऐप की मदद से अंग्रेजी सहित 103 भाषाओं की अनुवाद आप हिंदी में कर सकते हैं. वहीं ऑफलाइन लगभग 60 भाषाओं का अनुवाद कर सकते हैं.
Read More Post
  1. World Hindi Day 2020 Wishes: WhatsApp Stickers, GIF Images, Facebook Greetings, Hindi Diwas Messages And SMS to Celebrate the Language Globally
  2. World Hindi Day: Learn known Facts about the Hindi Language
  3. Hindi Diwas Par Kavita 2020 New Latest Hindi Diwas Special Poem Kavita हिंदी दिवस पर हास्य कविताए

Hindi English Translator

इस ऐप की मदद से आप अंग्रेजी से हिंदी और हिंदी से अंग्रेजी आसानी से सीख सकते हैं. इसके अलावा इस ऐप में कई भाषाओं से अनुवाद का भी ऑप्शन है. इसे आप गूगल प्ले-स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं. यह ऐप भी उनलोगों के लिए भी किसी उपहार से कम नहीं है, जो अक्सर अलग-अलग जगहों और देशों की यात्रा करते हैं.

Translate : text & voice translator

इस ऐप की सहायता से आप आप हिंदी सहित 100 अलग-अलग भाषाओं का अनुवाद कर सकते हैं. इसके अलावा फोन में मौजूद किसी दूसरे ऐप के टेक्स्ट को भी अनुवाद किया जा सकेगा. अगर आप किसी अन्य देश की यात्रा पर हैं, तो यह ऐप काफी मददगार है. इसमें आप बोलकर भी अनुवाद कर सकते हैं या फिर आपका दोस्त अंग्रेजी में बोल रहा है तो आप ऐप का वॉइस रेकग्निशन को ऑन करके हिंदी में उसकी बातों को समझ सकते हैं.

English Hindi Dictionary

यह ऐप डिक्शनरी के साथ-साथ अनुवादक का भी काम करता है. इस ऐप में ऑफलाइन फीचर भी मौजूद है. इसमें हिंदी-अंग्रेजी सीखने के लिए इसमें गेम भी दिये गए हैं. इस ऐप को आप गूगल प्ले-स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं. इस ऐप में उच्चारण करने का तरीका भी बताया गया है.

All Language Translator Free

इस ऐप के नाम से ही पता चल जाता है कि इसकी मदद से आप किसी भी भाषा का हिंदी में अनुवाद कर सकते हैं. इसमें लगभग 180 भाषाओं का सपोर्ट है. यह ऐप आपके मैसेज और लंबे लेख का भी हिंदी में अनुवाद कर सकता है.
Mobile Apps,Hindi Diwas,हिंदी दिवस
logoblog

Thanks for reading हिंदी से शर्म कैसी? इन 5_ एप से पा सकते हैं दुनिया की किसी भी भाषा का सटीक हिंदी अनुवाद

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a Comment