Proper Trick :- Online Study Become Easy

Its All Related To Online Study Material, Question, Exam Preparation And Online Learning Of English Grammer For The Student Who Loves To Study With Their Mobile And Laptop by dilmeniya

Thursday 17 September 2020

Dream11 App Kya Hai? – जानिए ड्रीम11 से जुड़ी पूरी जानकारी हिंदी में।

  Propertrick       Thursday 17 September 2020

 Dream11 App Kya Hai? – जानिए ड्रीम11 से जुड़ी पूरी जानकारी हिंदी में।
How it work in dream 11 application to earn money

Dream11 में अपनी टीम बनाकर घर बैठे कमाए लाखों रुपये। इस लेख में आपको ड्रीम11 की जानकारी (Information) हिंदी में दी गई हैं।

दोस्तों जैसा की हम सभी जानते है कि हमारे देश के अधिकतर लोग क्रिकेट प्रेमी है, जो क्रिकेट देखते भी है और खेलते भी है। अगर आप IPL क्रिकेट मैच देखते है तो आपने बीच में महेन्द्र सिंह धोनी का एक विज्ञापन भी ज़रूर देखा होगा। उस विज्ञापन में आपसे कहा जाता हैं कि “अगर आप भी महेन्द्र सिंह धोनी बनना चाहते है तो अपनी Dream11 Team बनायें।”

अब प्रश्न ये हैं कि ये Dream11 Kya Hota Hai? हम आपको बता दे कि ड्रीम 11 एक मोबाइल एप्प है जो भारत में विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन गेम खेलने के लिए एक प्लेटफॉर्म प्रदान करता है। इसमें आप क्रिकेट, हॉकी, फुटबाल, कब्बडी जैसे खेलो का मज़ा ले सकते है।

विषयों की सूची

  • Dream11 Kya Hai
  • Dream11 Kaha Ka App Hai
  • Dream11 Ke Bare Me Jankari Hindi Main
  • Conclusion

अगर आप जानना चाहते है कि Dream11 क्या है? (What is Dream11 in Hindi) तो आपको कहीं भी जाने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आपको जो भी जानकारी चाहिए About Dream11 in Hindi वो हम आपको यहाँ उपलब्ध कराएँगे। ड्रीम11 के बारे में जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहिए और इस पोस्ट को अंत तक पढ़िए।

Dream11 Kya Hai

Dream11 एक ऑनलाइन स्पोर्ट्स ऐप है। जिसमे आप अपने क्रिकेट के Knowledge का उपयोग करके एक टीम बनाते है। इसमें आपको दोनों टीमों में से Best Players का चयन करना पड़ता है जो मैच में सबसे अच्छा Performance करता है। अगर आप के द्वारा चुने गए Player सबसे अच्छा Perform करते है तो आप वह Contest जीत जाते है और आपको First Prize की राशि मिलती है।Dream11 Ke Bare Me Jankari Hindi MainDream11 आपके खेल के ज्ञान (Knowledge) को पैसे में बदल देती है। अब हम आपको ड्रीम11 की पूरी जानकारी देते है तथा ये बताते है कि Dream11 App Kis Desh Ka Hai? और ड्रीम11 का मालिक कौन है?

Dream11 Kaha Ka App Hai

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि ड्रीम11 एक भारतीय कंपनी है। इस गेम की स्थापना वर्ष 2008 में हर्ष जैन (Harsh Jain) और भाविश शेठ (Bhavit Sheth) ने की थी।

Dream11 Ke Bare Me Jankari Hindi Main

ड्रीम11 के बारे में अन्य जानकारियाँ प्राप्त करने के लिए हमारे इस लेख पर अंत तक बने रहे।

Dream 11 ने 2018 में आईसीसी (ICC) के फैंटेसी लीग के साथ पार्टनर-शिप किया तथा इसके साथ ही प्रो कबड्डी लीग और इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन के साथ भी इस कंपनी ने स्ट्रैटिजीक पार्नटनर्शिप किया है।

2018 में ही Dream 11 ने महेंद्र सिंह धोनी को अपना ब्रांड एंबेस्डर चुना। आपको जानकर खुशी होगी कि अप्रैल 2019 से Dream11 यूनिकॉर्न क्लब में शामिल होने वाली भारत की पहली गेमिंग कंपनी बन गयी है।

Conclusion

अगर आप क्रिकेट मैच देखने और खेलने के शौकीन है और साथ ही हमेशा क्रिकेट की दुनिया से Update रहते है तो आप अपनी Dream11 Team बनाकर लाखों रुपये कमा सकते है।

लेकिन दोस्तों सावधान, ड्रीम 11 गेम एक जुआ है जहां कुछ भी हो सकता है। इसलिए ऐसी चीजों से जितना हो सके बचे। दोस्तों हम आपसे यह नहीं कह रहे है की ड्रीम 11 पर क्रिकेट खेलना बुरी बात है पर इतना ज़रूर कहेंगें की इसे जुआ की तरह ना खेले।

तो दोस्तों, ये थी Dream11 Information in Hindi इस पोस्ट को पढ़कर आपको ड्रीम11 क्या है और ड्रीम11 किसने बनाया ये समझ आ गया होगा। अगर आपको हमारा ये लेख ड्रीम11 क्या होता है पसंद आया हो, तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी ज़रूर Share करें, और अगर आपके पास हमारे लिए कोई सवाल है, तो उसे Comment में लिख कर हमें बताए।

यह पोस्ट भी जरूर पढ़े:

FAU-G Game Kya Hai? – जानिए फौजी गेम की पूरी जानकारी हिंदी में।

Teen Patti Kaise Khele? – ऑनलाइन तीन पत्ती गेम खेलकर जीते फ्री चिप्स कोड!

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा ?

Average rating 3.8 / 5. Vote count: 23

logoblog

Thanks for reading Dream11 App Kya Hai? – जानिए ड्रीम11 से जुड़ी पूरी जानकारी हिंदी में।

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a Comment